सफेद मूसली के लाभ Can Be Fun For Anyone

Wiki Article



दीपक कुमार सोनी’ सफेद मूसली के फायदे, नुकसान और खुराक के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

शोध के अनुसार सफेद मूसली वीर्य का उत्पादन बढ़ाती है और वीर्य की गुणवत्ता में सुधार लाती है। ऐसा माना जाता है कि इसके नियमित सेवन से नपुंसकता के खतरे को काफी हद तक कम किया जा सकता है। कौंच के बीज के साथ सफेद मूसली का सेवन नपुंसकता के इलाज में काफी उपयोगी माना जाता है।

दिन में दो बार आधा-आधा चम्मच मूसली पाक ले सकते है।

खुराक और सेवन की विधि : आधा चम्मच मूसली पाक को एक चम्मच शहद या एक गिलास दूध के साथ सुबह शाम लें।

अभिनेता आयुष्मान खुराना के घर में टूटा दुखों का पहाड़, उठा सर से पिता का साया

दिन में दो बार १ से २ ग्राम सफेद मूसली चूर्ण को लिया जा सकता है।

महिला स्वास्थ्य गर्भावस्था बच्चों की देखभाल महिला स्वास्थ्य की जानकारी मातृत्व

हींग (ऐसाफिटिडा) के फायदे, नुकसान, डोज़ और उपयोग का तरीका

ग्रिल्ड चिकन या मटन खाने से हो सकती है हाई ब्लड प्...

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

सफेद मूसली का उपयोग शरीर में हार्मोन के उत्पादन के लिए किया जाता है। यह टेस्टोस्टेरोन नामक बहुत जरूरी हार्मोन के शरीर में संतुलित उत्पादन के लिए ली जाती है जो यौन उत्तेजना के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह ताकत और ऊर्जा को बढ़ाने का काम करती है। टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने के असर के कारण यह बॉडीबिल्डिंग में भी ली जाती है।

यदि आप स्तनपान कराने वाली मां या गर्भवती महिला हैं, तो इसे समय अवधि के दौरान इसे लेने की सलाह नहीं दी जाती है।

विभिन्न तरह की छोटी से बड़ी बिमारियों में यह किसी रामबाण से कम नहीं है इसके अद्भुत फायदे क्या है जानते है आगे सफेद मूसली के फायदे हिंदी में।

जिन माताओं को ब्रेस्टमिल्क कम आता है उन्हें सफ़ेद मूसली का सेवन Source करना चाहिए। यह दूध में वृद्धि करने के लिए उपयोगी है। सफेद मूसली चूर्ण २ से ४ ग्राम लें और इसमें समान मात्रा में मिश्री मिला लें। इसे दूध में मिलाकर पिएं।

Report this wiki page